अनिका ने सैकरामेंटो काउंटी गोल्फ खिताब पर कब्जा किया

नोएडा। खेलरत्न, सं : Time, 10:30, PM.
शहर की अनिका वर्मा ने अमेरिका के कैलिफोर्निया में खेली गई सैकरामेंटो काउंटी जूनियर गोल्फ चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए खिताबी जीत हासिल की। इस प्रतियोगिता में अनिका ने दूसरे स्थान पर रहने वाली गोल्फर से 10 स्ट्रोक कम लगाकर 36 होल पूरे किए। इस टूर्नामेंट में 10 देशों की महिला गोल्फरों ने भाग लिया। अनिका नोएडा गोल्फ कोर्स में 8 साल से खेल की बारीकियां सीख रही हैं।

anika
अनिका वर्मा

सेक्टर-36 निवासी अनिका वर्मा ने पहले दिन 71 स्ट्रोक खेलकर 18 होल पूरे किए। वहीं दूसरे दिन उन्होंने और भी बेहतर प्रदर्शन करते हुए 70 स्ट्रोक खेलकर दिन का खेल समाप्त किया। दूसरे स्थान पर रहने वाली गोल्फर ने अनिका के मुकाबले 10 स्ट्रोक अधिक खेले। लिहाजा इस खिताब को अनिका ने एकतरफा जीत लिया। अनिका वर्मा ने पहले दिन तीन और दूसरे दिन भी इतने ही बर्डी मारी। हालांकि आठवें और तेरहवें होल पर बोगी खेल बैठी। लिहाजा पहले दिन का स्कोर अंडर वन रहा। वहीं दूसरे दिन नोएडा गोल्फ कोर्स की इस खिलाड़ी ने तीन बर्डी खेली, जबकि आखिरी होल पर एक बोगी खेल बैठीं। लिहाजा दूसरे दिन उनका स्कोर अंडर टू रहा। दूसरे स्थान पर रहने वाली येवोन जेंग का स्कोर ओवर 7 रहा। अनिका ने यह खिताब 10 स्ट्रोक के अंतर से जीता। इस टूर्नामेंट के बाद अनिका जुलाई के तीसरे सप्ताह में यूएस जूनियर गर्ल्स चैंपियनशिप में भाग लेंगी। इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में भाग लेने वाली अनिका प्रदेश की एकमात्र खिलाड़ी हैं। भारतीय महिला गोल्फ में भी काफी गोल्फरों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया है। अनिका के पिता सोनल वर्माने बताया कि इस जीत से अनिका का हौसला बढ़ा है। यूएस जूनियर गोल्फ चैंपियनशिप में भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।

यूएस गोल्फ चैंपियनशिप में भी खेलेंगी अनिका
पहली बार अनिका यूएस जूनियर गर्ल्स गोल्फ चैंपियनशिप में भी भाग लेंगी। सेक्टर-36 निवासी अनिका महिला वर्ग में देश की नंबर एक गोल्फर रहीं यह खिलाड़ी भारतीय टीम से कई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग ले चुकी हैं। नोएडा गोल्फ कोर्स में छह वर्ष की उम्र से गोल्फ स्टिक थामने वाली इस गोल्फर से प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। बीते वर्ष वह आधा दर्जन से अधिक राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता जीत चुकी हैं।

Leave a Reply