आखिरी दो दिनों में शानदार प्रदर्शन कर इंडियन ओपन गोल्फ में अनिका ने पांचवें स्थान पर कब्जा किया

नोएडा। खेलरत्न, सं : Time, 11:00, PM.
इंडियन ओपन वीमेंस गोल्फ चैंपियनशिप में शहर की अनिका वर्मा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पांचवां स्थान हासिल किया। वह भारतीय गोल्फरों पहले नंबर पर रहीं। प्रतियोगिता में 25 देशों की महिला गोल्फरों ने भाग लिया। प्रतियोगिता के आखिरी दो दिनों के खेल में उन्होंने जोरदार खेल का प्रदर्शन करते हुए शानदार वापसी की। 10 भारतीय महिला गोल्फरों को प्रतियोगिता में कट मिला था। गुरुग्राम के डीएलएफ गोल्फ क्लब में रविवार को समाप्त हुई प्रतियोगिता में आस्ट्रिया की क्रिस्टिन वोल्फ ने पहला स्थान हासिल किया। अनिका पांचवें स्थान पर रहीं।

anika 1
स्ट्रोक लगाते हुए अनिका वर्मा

 

प्रतियोगिता के पहले दिन अनिका ने साधारण खेल से टूर्नामेंट का आगाज किया, लेकिन इसके बाद उन्होंने प्रतियोगिता में शानदार वापसी की। अनिका वर्मा ने पहले दिन 76 शॉट खेलकर 18 होल पूरे किए। दूसरे दिन खेल में सुधार करते हुए उन्होंने 72 शॉट लगाबर 18 होल पूरे किए। तीसरे दिन उनके खेल में और भी निखार आया। इस दिन 18 होल पूरा करने के लिए उन्होंने 67 शॉट मारे। चौथे दिन 70 शॉट खेलकर प्रतियोगिता समाप्त की। भारत की ओर से बेहतर प्रदर्शन करने वाली दूसरी गोल्फर त्वेसा मलिक रहीं। उन्हें छठा स्थान प्राप्त हुआ। सेक्टर-36 निवासी अनिका वर्मा पिछले तीन महीने से अमेरिका में रहकर गोल्फ की बारीकियां सीख रही हैं। उनकी शिक्षा भी वहीं हो रही है। वह आने वाले दिनों में भी वहीं गोल्फ का प्रशिक्षण लेंगी। वह आने वाली प्रतियोगिता में भी भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगी। छह वर्ष की उम्र से ही अनिका ने गोल्फ का प्रशिक्षण लेना शुरू कर दिया था। कई स्थानीय प्रतियोगिता में वह नोएडा गोल्फ कोर्स का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। अनिका वर्मा ने बताया कि वह दो दिनों के बाद अमेरिका जाएंगी। इसके बाद कई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं की तैयारी में जुटना है। इंडियन ओपन गोल्फ के प्रदर्शन से उत्साहित हूं।

कम अनुभव के बावजूद श्रेष्ठ प्रदर्शन
अनिका वर्मा को प्रतियोगिता में एमेचर गोल्फर के रूप में शामिल किया गया था। उनको प्रोफेशनल गोल्फरों के साथ प्रतियोगिता में खेलना था। अनिका ने अपने से काफी बेहतर रैंकिंग वाली गोल्फरों के साथ खेलते हुए यह उपलब्धि हासिल की। अनिका की वर्तमान वर्ल्ड एमेचर गोल्फ रैंकिंग 750 है। वहीं पहले स्थान पर रहीं क्रिस्टिन वोल्फ की वर्ल्ड प्रोफेशनल गोल्फ रैंकिंग 309 है। दूसरे स्थान पर रहने वाली नॉर्वे की मरीन स्कार्पनोर्ड की प्रोफेशनल गोल्फ रैंकिंग 164 है। तीसरे स्थान की गोल्फर इंग्लैंड की मेघन मैकलरेन 274वें पायदान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया की व्हाइटनी हीलर की रैंकिंग 497 है। इन खिलाड़ियों के अलावा प्रतियोगिता में भाग ले रहीं कई भारतीय खिलाड़ियों की रैंकिंग उनसे बेहतर है।

लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं अनिका
-वर्ष 2019 यूएस गर्ल्स जूनियर चैंपियनशिप में 17वां स्थान
-आईएमजी एकेडमी जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप में 22वां स्थान
-इस्टर्न इंडिया लेडीज गोल्फ चैंपियनशिप में पहला स्थान
-हिरो वीमेंस प्रोफेशनल गोल्फ टूर में पहला स्थान
-द क्विन सिरिकीत अंतरराष्ट्रीय गोल्फ चैंपियनशिप में छठा स्थान
-जूनियर (अंडर-14) यूरोपियन रैंकिंग में पांचवां स्थान प्राप्त किया

Leave a Reply