मंडल तैराकी टीम में जगह के लिए 64 तैराक लगाएंगे गोता

नोएडा। खेलरत्न, सं : Time, 9:40, PM.
मंडल तैराकी टीम के लिए जिले से 64 तैराकों का चयन किया गया है। चयनित तैराक 10 और 11 मई को मेरठ टीम के लिए ट्रायल देंगे। इसके बाद मंडल की टीम चुनी जाएगी। चयनित तैराकों को प्रदेश सब जूनियर व जूनियर तैराकी चैंपियनशिप में भाग लेने का मौका मिलेगा। करीब एक दशक से नोएडा- ग्रेटर नोएडा के तैराकों के बल पर जूनियर, सब जूनियर, पुरुष और महिला वर्ग का चैंपियन बनता आ रहा है। इस बार भी जिले के तैराकों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।

dps swimming
file photo

 

सब जूनियर के लड़कों के वर्ग में 12 और लड़कियों के वर्ग में 11 तैराकों का चयन किया गया है। वहीं जूनियर वर्ग के लड़कों के वर्ग में 22 और लड़कियों के वर्ग में 19 मेरठ मंडल टीम के लिए ट्रायल देंगे। लड़कों के सब जूनियर वर्ग में सरीन वली, शिवेन, सम्यक, ऋधान, आदित्य प्रताप, सक्षम, सांखदीप, विवान, नैतिक, शौर्य, जांथे, व श्याम का चयन किया गया है। लड़कियों के वर्ग में श्रेया, नव्या, नताशा, देविका, आयुषि, सुनैना, हुनर, मान्या, सान्वी, कृति, व दिव्या दमखम दिखाएंगी। लड़कों के जूनियर वर्ग में उदंत, साहिल, शाश्वत, रश्मि, गर्व, मृदुल, आदित्य, आर्यन, अवि, संजय, ध्रुव, कबीर, शार्दुल, आकर्ष, रोनित, प्रिंस, सौमिल, शौर्य, अमंग, तरंग, अभय व विनायक चयनित किए गए हैं। लड़कियों के वर्ग में दिशा, निहारा, तेजल, नव्या, आर्या, खुशी, तनिषा, जिया, सुहानी, दिव्या, आरुषि, प्रिषा, तृष्णा, स्नेहा, अनन्या, त्विषा, अनन्या, माधवी व ईशिता मंडल टीम में शामिल होने के लिए तरणताल में उतरेंगी। जिला तैराकी संघ के सचिव सुरेश देशवाल ने बताया कि मंडल टीम से अधिक से अधिक तैराक चुने जाएंगे। प्रदेश चैंपियनशिप में भी हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

वाईएमसीए में आयोजित ट्रायल के बाद खिलाड़ी चुने गए
ग्रेटर नोएडा में हुए ट्रायल के बाद इन खिलाड़ियों के नाम घोषित किए गए। ट्रायल में सब जूनियर व जूनियर वर्ग के 150 से अधिक खिलाड़ियों ने भाग लिया। 4 और 5 मई को हुए ट्रायल में प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर के तैराकों ने भी भाग लिया। वाईएमसीए के स्वीमिंग पूल में खिलाड़ियों ने प्रतिभा का प्रदर्शन किया। सब जूनियर राज्य प्रतियोगिता बरेली व जूनियर प्रतियोगिता मेरठ में आयोजित होगी।

लगातार प्रदेश चैंपियन बनती आ रही हैं जिले की जलपरियां
प्रदेश तैराकी प्रतियोगिता के जूनियर व सब जूनियर वर्ग में जिले की लड़कियां 10 साल से अधिक समय से प्रदेश चैंपियन हैं। इस बार भी लड़कियों के वर्ग में इनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। सुहानी, दिशा, तेजल, नव्या, आर्या सहित कई जलपरियों ने नए रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पर कब्जा कर जिले का मान बढ़ाया है। इस बार भी इन तैराकों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। मेरठ मंडल की टीम में करीब 80 प्रतिशत तैराक नोएडा व ग्रेटर नोएडा के होते हैं।

Leave a Reply