प्रदेश अंडर-19 क्रिकेट में जगह के लिए कानपुर में होगी पांच खिलाड़ियों की परीक्षा

नोएडा। खेलरत्न, सं: :

upca
file photo
प्रदेश अंडर-19 क्रिकेट के अभ्यास शिविर में शामिल होने के लिए शहर के पांच खिलाड़ियों की परीक्षा होगी. कानपुर में अभ्यास शिविर के लिए होने वाले ट्रायल में शहर के  शिवम मावी, हर्षित शेट्टी, पुरु गौड़, आयूष जैन, और संकल्प जैन का चयन किया गया है. इन खिलाड़ियों को प्रतिभा साबित करने के लिए दो-दो मुकाबले खेलने का मौका मिलेगा. शिवम मावी का प्रदेश टीम में चुना जाना लगभग तय है. यह भारतीय अंडर-19 क्रिकेट का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं.
प्रदेश टीम के अभ्यास शिविर से पहले 110 खिलाड़ियों का चयन किया गया है. इन खिलाड़ियों की अलग-अलग टीमें बनाकर 2-2 मुकाबले होंगे. इसके बाद बेहतर प्रदर्शन करने वाले 60 खिलाड़ियों का चयन अभ्यास शिविर के लिए होगा.
puru
puru

जो एक महीने तक कानपुर में रहकर खेल की बारीकियां सीखेंगे. अंत में प्रदेश टीम के लिए 20 खिलाड़ियों का   चयन किया जाएगा. जो प्रदेश के मुख्य टीम का हिस्सा होंगे. इन खिलाड़ियों को कूच बिहार सहित अन्य राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा.

shivam
shivam mavi
अनुभवी हैं शहर के खिलाड़ी
 शिवम ऑलराउंडर हैं. यह भारतीय अंडर-19 टीम का सदस्य भी रह चुके हैं. हर्षित शेट्टी मूल रूप से बल्लेबाज हैं. यह पहले भी राज्य स्तरीय टीम का हिस्सा रहे हैं. आयूष जैन गाजियाबाद क्षेत्र क्रिकेट टीम के ओपनर के रूप में खेल चुके हैं. पुरु गौड़ विकेटकीपर और बल्लेबाज हैं. संकल्प मध्यम गति के तेज गेंदबाज हैं. इनके अलावा गाजियाबाद के तीन खिलाड़ियों का चयन भी संभावित खिलाड़ियों में किया गया है.इनमें उत्कर्ष  सूरी, ऋषिकेत सिसोदिया, ध्रुव शामिल हैं। इससे पहले भी ये सभी खिलाड़ी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग ले चुके हैं.

ayush
ayush
‘ कानुपर में खिलाड़ियों की असली परीक्षा होगी। इसके लिए नोएडा के सभी खिलाड़ी पूरी तरह से तैयार हैं. सभी खिलाड़ियों के अभ्यास शिविर के लिए चुने जाने की उम्मीद है. इनका अनुभव ट्रायल के मुकाबलों में जरुर काम आएगा.’
फूलचंद शर्मा, गाजियाबाद क्षेत्र क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव और प्रशिक्षक
harshit
harshit

Leave a Reply