अगले वर्ष से शहर की टीमें भी आई लीग में खेलेंगी

नोएडा। खेलरत्न, सं, Time, 8:30, PM.
अगले वर्ष इंडियन लीग फुटबॉल में शहर की टीमें भी भाग लेंगी। पूर्व अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर अनादि बरुआ ने इसकी घोषणा सोमवार को की। तीन विभिन्न वर्गों में टीमें दमखम दिखाएंगी। इन टीमों में ज्यादातर खिलाड़ी नोएडा और ग्रेटर नोएडा के होंगे।

anadi
anadi barua

अशोका और बरुआ एकेडमी के खिलाड़ियों को देश के इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में खेलने का मौका मिलेगा। इसके लिए अगले वर्ष जनवरी और फरवरी में खिलाड़ियों का ट्रायल भी किया जाएगा। ट्रायल के बाद खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा। चयनित खिलाड़ी तीन वर्गों में आई लीग में दमखम दिखाएंगे। आई लीग की टीमों के चयन के लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी गई है। अनादि बरुआ ने बताया कि कई वर्षों से इस बारे में मेरी योजना थी, लेकिन किसी न किसी कारण पूरी नहीं हो पा रही थी। अगले वर्ष से आई लीग में नोएडा ग्रेटर नोएडा के बच्चे भी दमखम दिखाते मिलेंगे। इसके लिए तीन वर्गों की टीम बनाई जाएगी।

डीसीए के उपाध्यक्ष बने अनादि बरुआ
नोएडा। खेलरत्न, सं,
पूर्व अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर और भारतीय महिला टीम के मुख्य प्रशिक्षक रहे अनादि बरुआ दिल्ली सॉकर एसोसिएशन के उपाध्यक्ष चुने गए हैं। रविवार को वार्षिक बैठक के दौरान एसोसिएशन का चुनाव कराया गया था। डीएसए में छह उपाध्यक्ष चुने गए हैं। अनादि बरुआ ने बताया कि डीएसएस के अध्यक्ष शाहजी प्रभाकरण और अन्य साथियों के साथ मिलकर फुटबॉल को बढ़ाने के लिए काम किया जाएगा। फुटबॉल को बढ़ाने के लिए हम बेहतर काम करके दिखाएंगे।

Leave a Reply