यूपी टीम के 60 क्रिकेटरों में नोएडा के तीन खिलाड़ी शामिल

नोएडा। खेलरत्न, सं : Time, 10:00, PM.
शहर के तीन क्रिकेटरों का चयन यूपी अंडर-19 टीम के संभावित खिलाड़ियों में किया गया है। वर्तमान में प्रदेश भर से 60 खिलाड़ियों को चुना गया है। इनमें से बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को प्रदेश टीम में जगह मिलेगी। नोएडा के तीनों खिलाड़ी वर्तमान में कानपुर में लगाए गए अभ्यास शिविर में हैं। टीम के चयन के बाद वन डे और चार दिवसीय मैचों के लिए टीम बनाई जाएगी।

mangesh yadav
मंगेश यादव

प्रदेश के संभावित 60 खिलाड़ियों में मंगेश यादव, विशाल भाटी और जयवीर का चयन किया गया है। अंतर जोन क्रिकेट प्रतियोगिता और ट्रायल में बेहतर प्रदर्शन के आधार पर इन खिलाड़ियों को संभावितों में लिया गया है। तीन सप्ताह के बाद यूपी टीम का चयन किया जाएगा। मंगेश बायें हाथ के मध्यम गति के तेज गेंदबाज हैं। वहीं विशाल भाटी ओपनर बल्लेबाज हैं। जयवीर विकेट कीपर बल्लेबाज की भूमिका में गौतमबुद्ध नगर की टीम से खेलते हैं। तीनों खिलाड़ी वंडर्स क्लब सेक्टर-34 और ग्रेटर नोएडा में खेल के गुर सीख रहे हैं। इसी एकेडमी से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर शिवम मावी व हर्ष त्यागी भी निकले हैं। इन खिलाड़ियों के प्रशिक्षक फूलचंद शर्मा ने बताया कि तीनों खिलाड़ी तकनीकी रूप से काफी सक्षम खिलाड़ी हैं। इनका लगातार बेहतर प्रदर्शन भी रहा है। ऐसे में अभ्यास शिविर में होने वाले मुकाबलों में इनका प्रदर्शन अच्छा रहने की उम्मीद है। जिससे इन्हें यूपी अंडर-19 टीम में जगह मिल सकती है।

one
जयवीर

शानदार प्रदर्शन कर बनाई जगह
इस वर्ष हुए अंतर जिला क्रिकेट प्रतियोगिता में इन खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। बायें हाथ के तेज गेंदबाज मंगेश ने दो मुकाबलों में चार विकेट अपने नाम किए। इस गेंदबाज ने अपनी गति और स्विंग से चयनकर्ताओं को प्रभावित किया। वहीं विशाल भाटी ने भी उम्दा बल्लेबाजी करते हुए दो अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं जयवीर ने एक शतकीय पारी खेली। उन्होंने विकेट के पीछे भी अच्छा खेल दिखाया। इन खिलाड़ियों ने अन्य प्रतियोगिताओं में भी अपने खेल का जौहर दिखाया।

 

vishal bhati
विशाल भाटी

दो मैच में बेहतर प्रदर्शन पर यूपी टीम में जगह मिलेगी
कानपुर में चल रहे अभ्यास शिविर के दौरान संभावित 60 खिलाड़ियों की टीमें बनाई जाएगी। सभी टीमों को दो-दो मुकाबले खेलने का मौका मिलेगा। इन मुकाबलों में खिलाड़ियों के प्रदर्शन को परखा जाएगा। जिन खिलाड़ियों का प्रदर्शन अच्छा होगा उन्हें टीम में जगह दी जाएगी। फूलचंद शर्मा ने बताया कि अभ्यास शिविर के बाद 30 खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा। इन खिलाड़ियों से वनडे और चार दिवसीय क्रिकेट टीम बनाई जाएगी। जिन्हें राष्ट्रीय टूर्नामेंट खेलने का मौका मिलेगा।

यूपी अंडर-19 टीम को पहले भी शहर ने दिए क्रिकेटर
यूपी अंडर-19 टीम को पहले भी शहर ने बेहतरीन क्रिकेटर दिए। इसमें से शिवम मावी, हर्ष त्यागी, ध्रुव जुरेल पहले यूपी और भारतीय अंडर-19 टीम से खेल चुके हैं। इनके अलावा बॉबी यादव, दिग्विजय रावत सहित कई अन्य क्रिकेटरों ने उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्न अंडर-19 और 23 के लिए किया है।

Leave a Reply