अतिरिक्त समय में गोल दाग उत्तर प्रदेश बना फुटबॉल का राष्ट्रीय चैंपियन

नोएडा। खेलरत्न, सं, Time, 10:00, PM.
अतिरिक्त समय में पश्चिम बंगाल को 1-0 से हराक उत्तर प्रदेश अंडर-19 का राष्ट्रीय चैंपियन बन गया है। पंजाब के फगवाड़ा में खेले गए खिताबी मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। पूरे समय तक गोलरहित परिणाम पर अरिक्त समय का सहारा लेना पड़ा। प्रदेश के मोहम्मद अरीब ने चैंपियनशिप गोल दागा।

जीत के बाद जश्न मनाते उत्तर प्रदेश की टीम व अन्य पदाधिकारी

फाइनल में कांटे की टक्कर का अंदाजा दोनों टीमों को था, लेकिन उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों ने पूरे मैच में लगातार प्रतिद्वंदी टीम के गोलपोस्ट पर लगातार हमले किए। पश्चिम बंगाल की रक्षापंक्ति ने उम्दा खेल का परिचय देते हुए गोल नहीं होने दिया। निर्धारित 90 मिनट के खेल के दौरान दोनों टीमों ने एक भी गोल नहीं किया। ऐसे में अतिरिक्त समय का सहारा लिया गया। प्रदेश के मोहम्मद अरीब ने शानदार गोल दागते हुए टीम को राष्ट्रीय चैंपियन बना दिया। यह गोल होते ही प्रदेश के खेमा खुशी से उछल पड़ा। उत्तर प्रदेश फुटबॉल संघ के महासचिव मोहम्मद शमसुद्दीन ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि टीम ने शानदार प्रदर्शन कर पूरे प्रदेश को गौरव प्रदान किया है। टीम के खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों के लौटने के बाद सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा। भविष्य में भी बेहतर प्रदर्शन के लिए हम मेहनत करते रहेंगे।

विजयी ट्राफी के साथ उत्तर प्रदेश टीम के खिलाड़ी

पूरे टूर्नामेंट में नहीं हारा उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश के शानदार प्रदर्शन का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि टीम बीसी रॉय ट्राफी में एक भी मैच नहीं हारी। पांच मैचों में स्पोर्ट्स ऑथिरिटी ऑफ इंडिया के खिलाफ टीम ने 1-1 की बराबरी की। इस मैच के अलावा मिजोरम, पश्चिम बंगाल, केरल और तमिलनाडु को हराया। सात सालों बाद प्रदेश ने अंडर-19 का खिताब अपने नाम किया। 2012 में उत्तर प्रदेश ने हरियाणा को हराकर खिताब पर कब्जा किया था।

विजेता ट्रॉफी

जीत में इरशाद अहमद और इरफान जमा खान की भी महत्वपूर्ण भूमिका
उत्तर प्रदेश अंडर-19 टीम के प्रशिक्षक इरशाद अहमद खान और इरफान जमा खान की मेहनत भी रंग लाई है। दोनों प्रशिक्षकों ने टीम को तराशने में मेहनत की थी। इन दोनों प्रशिक्षकों का रिकॉर्ड बेहतर रहा है। जब भी दोनों प्रशिक्षकों को प्रदेश की कमान दी गई। परिणाम अच्छा रहा।

अक्षुण्ण, सिमेंस और अरीब रहे हीरो
खिताबी जीत तक पहुंचाने में अक्षुण्ण त्यागी, मोहम्मद अरीब और सिमेंस की भूमिका अहम रही। नोएडा के अक्षुण्ण त्यागी ने तीन मैचों में 3 गोल दागे। वहीं सिमेंस ने एक ही मैच में 3 गोल किए। जबिक खिताबी जीत के हीरो मोहम्मद अरीब रहे। रक्षापंक्ति, मध्यपंक्ति ने भी प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन कर टीम को मंजिल तक पहुंचाने में अहम रोल अदा किया। गौतमबुद्ध नगर फुटबॉल संघ के महासचिव मोहम्मद वाजिद ने बताया कि प्रदेश की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की है। यह हमारे लिए गर्व की बात है।

Leave a Reply