तीसरे प्रयास में तृषा ने दिल्ली क्रिकेट टीम में जगह बनाई

नोएडा। खेलरत्न, सं, time, 10:30, PM.
प्रयास सही दिशा में हो तो सफलता जरुर मिलती है। शहर की उदीयमान क्रिकेटर तृषा चौधरी ने दिल्ली अंडर-19 क्रिकेट में शामिल होकर यह साबित कर दिया है। सेक्टर-19 निवासी इस खिलाड़ी ने तीसरे प्रयास में अपनी मंजिल प्राप्त कर ली। अब उनसे विभिन्न प्रतियोगिताओं में बेहतर प्रदर्शन की भी उम्मीद शहर के क्रिकेट प्रेमी कर रहे हैं।

अपने प्रशिक्षक प्रवीण नागर के साथ तृषा

दिल्ली टीम की कप्तान नेहा भार्गव होंगी। आयुषि सोनी उपकप्तान की भूमिका में दिखेंगी। इनके अलावा ज्योशी नैन, मानसी शर्मा, प्रतीका रावल, मोनिका यादव, रिया सप्रा, रुपाली सैती, तृषा चौधरी, श्रेया शर्मा, अदिति विज, मधु धामा, जसलीन खोखर, सिमरन और प्रिया मिश्रा का चयन किया गया है। ईशिका, काजल, श्वेता सहरावत, आयुषि मिश्रा और निकिता को स्टैंड बाई में रखा गया है। देल्ही एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन ने 17 अक्तूबर को अंडर-19 क्रिकेट की घोषणा की। तृषा ने 2015 और 2016 में भी दिल्ली अंडर-19 टीम के लिए ट्रायल दिया था। दोनों बार संभावित खिलाड़ियों के शिविर में उन्हें स्थान मिला था, लेकिन मुख्य टीम में नहीं चुनी जा सकी थीं। तृषा ने बताया कि भविष्य में होने वाली प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन का प्रयास करुंगी। बल्लेबाजी के साथ ही गेंदबाजी पर भी पूरा ध्यान है।

तृषा चौधरी

‘दिल्ली अंडर-19 क्रिकेट टीम में जगह प्राप्त करने के लिए तृषा कड़ी मेहनत की थी। छह महीनों से उनके खेल में निखार आया था। भविष्य के मुकाबलों में उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। वह जरुर अपनी प्रतिभा दिखाएंगी।’
प्रवीण नागर, तृषा के प्रशिक्षक

लड़कों की टीम से खेलती हैं तृषा

तृषा की कड़ी मेहनत का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वह नियमित रूप से लड़कों की अंडर-14 टीम से खेलती हैं। डॉ. सत्य पॉल मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में वह खेल रही हैं। एक मैच में उन्हें मैन ऑफ द मैच अवार्ड से भी नवाजा गया। इससे पहले भी वह कई मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन कर शहर का नाम रोशन कर चुकी हैं। सेक्टर-19 निवासी तृषा को दो साल पहले तत्कालीन जिलाधिकारी एनपी सिंह ने जिला क्रिकेट चैंपियनशिप में लड़कों की टीम से खेलने की अनुमति दी थी।

पिता गजेंद्र सिंह, मां और भाई के साथ तृषा

परिवार में खुशी का माहौल
सेक्टर-19 निवासी तृषा के दिल्ली टीम में चयन के बाद परिवार में खुशी का माहौल है। उनके पिता गजेंद्र सिंह ने बताया कि बेटी ने कड़ी मेहनत के बाद दिल्ली टीम में चयनित हो गई। इससे पूरा परिवार उत्साहित है। उसकी लगन को देखते हुए मैं कह सकता हूं कि वह भविष्य में टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर जीत दिलाएगी।

Leave a Reply