नोएडा की तृषा और एकता दिल्ली टीम से दिखाएंगी दमखम


नोएडा। खेलरत्न, सं : Time, 10:00, PM.
शहर की दो महिला खिलाड़ियों का चयन अंडर-19 दिल्ली क्रिकेट टीम के
लिए किया गया है। तृषा पहले भी दिल्ली अंडर-19 टीम के लिए खेल चुकी हैं। वहीं एकता पहली बार इस टीम के लिए चयनित हुई हैं। ग्वालियर में 22 फरवरी से होने वाले अंडर-19 वीमेंस क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए दोनों खिलाड़ियों का चयन किया गया है।

तृषा चौधरी


सेक्टर-19 निवासी तृषा पहले दो बार दिल्ली अंडर-19 के लिए खेल चुकी हैं। पिछले साल टी-20 टूर्नामेंट के लिए उनका चयन किया गया था। जिसमें उन्होंने एक नाबाद अर्धशतकीय पारी भी खेली थी। प्रतियोगिता में वह तीन बार रनआउट हो गई थीं, जिससे उनकी बल्लेबाजी का औसत प्रभावित हुआ था। तृषा मूल रूप से बल्लेबाज हैं। वह ऑफ स्पिन भी करती हैं। एकता भड़ाना को दिल्ली टीम के लिए ऑल राउंडर भी भूमिका में रखा गया है। वह ऑफ स्पिन गेंदबाजी के साथ ही बल्लेबाजी भी करती हैं। दिल्ली टीम के लिए हुए चयन में दोनों खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। जिसके बल पर उन्हें टीम में जगह दी गई है। तृषा के स्थानीय प्रशिक्षक प्रवीण नागर ने बताया कि तृषा प्रतिदिन कम से कम 4-5 घंटे मैदान पर समय दे रही है। इसका लाभ आने वाले मुकाबलों में मिलेगा। दिल्ली के ट्रायल से पहले भी तृषा कई मैचों में शानदार प्रदर्शन कर चुकी थीं। एकता के प्रशिक्षक फूलचंद शर्मा ने बताया कि एकता को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए अच्छा मौका मिला है। स्थानीय टूर्नामेंट में वह लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रही थीं। ट्रायल में भी अच्छा प्रदर्शन रहा।

एकता भड़ाना

ट्रायल में अच्छे प्रदर्शन के बाद चुनी गईं
तृषा और एकता का दिल्ली टीम के लिए हुए ट्रायल में अच्छा प्रदर्शन रहा। तृषा चौधरी ने चार ट्रायल मैचों में नाबाद 46, 15, शून्य और 65 रनों की पारी खेली। जिसके बाद उनका चयन टीम के लिए किया गया। ग्वालियर में होने वाले राष्ट्रीय अंडर-19 महिला क्रिकेट प्रतियोगिता में दिल्ली टीम को ओपन करेंगी। लिहाजा उनपर टीम को बेहतर शुरुआत देने की जिम्मेदारी होगी। एकता भड़ाना ऑल राउंडर हैं। ऐसे में उनसे भी टीम को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। गेंदबाजी करने के साथ ही वह मध्यक्रम में बल्लेबाजी भी कर सकती हैं।

Leave a Reply