शहर के सुखमन ने सलवान कप गोल्फ का खिताब अपनी झोली में डाला

नोएडा। खेलरत्न, सं, Time, 11:55, PM.
नोएडा गोल्फ कोर्स के सुखमन सिंह ने सलवान कप गोल्फ चैंपियनशिप पर कब्जा किया। मानेसर के क्लासिक गोल्फ रिसोर्ट में आठ दिसंबर को खत्म हुई प्रतियोगिता में देशभर के गोल्फरों ने भाग लिया। नोएडा के इस गोल्फर ने पहले से लेकर तीसरे दिन तक शानदार खेल का प्रदर्शन किया।

sukhman singh

सुखमन ने पहले दिन 76 स्ट्रोक खेलकर 18 होल पूरे किए। दूसरे दिन भी बेहतर प्रदर्शन करते हुए उन्होंने 77 स्ट्रोक में दिन का खेल समाप्त किया। उनका सबसे अच्छा प्रदर्शन तीसरे दिन रहा। 18 होल पूरा करने के लिए उन्होंने 75 स्ट्रोक खेले। इस जीत के एक हफ्ता पहले भी उन्होंने ऑल इंडिया जूनियर बॉयज गोल्फ चैंपियनशिप में दूसरा स्थान प्राप्त किया। इस टूर्नामेंट के बाद सी कैटेगरी में वह देश के नंबर दो खिलाड़ी बन गए हैं। एमिटी स्कूल का यह छात्र राष्ट्रीय स्तर की कई अन्य प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन कर शहर का नाम रोशन कर चुके हैं। नोएडा गोल्फ कोर्स और नोएडा स्टेडियम के गोल्फ रेंज में सुखमन खेल के गुर सीख रहे हैं। उनके प्रशिक्षक धर्मेंद्र 2 साल से अधिक समय से उन्हें खेल की बारीकियां बता रहे हैं।

इसलिए हैं बेहतरीन खिलाड़ी
-सी कैटेगरी में देश के नंबर दो खिलाड़ी
-आईजीयू राजस्थान जूनियर गोल्फ चैंपियनशिप के विजेता
-नार्दर्न इंडिया जूनियर गोल्फ चैंपियनशिप के उपविजेता
-हैदराबाद जूनियर गोल्फ चैंपियनशिप के टॉप 5 खिलाड़ियों में शामिल
-राष्ट्रीय स्तर की दो अन्य प्रतियोगिताओं में भी टॉप 5 में स्थान बनाया

नंबर एक तक पहुंचने का लक्ष्य है
सुखमन का अगला लक्ष्य देश का नंबर एक खिलाड़ी बनना है। उन्होंने विभिन्न प्रतियोगिताओं में खुद को साबित करते हुए नंबर दो स्थान हासिल किया है। एक साल के अंदर उनके खेल में निखार आया और लगातार बेहतर प्रदर्शन करते हुए इस मुकाम तक खुद को पहुंचाया। सुखमन बताते हैं कि भविष्य की प्रतियोगिताओं में जीत दर्ज करना उनकी प्राथमिकताओं में है।

Leave a Reply