रोमांचक मुकाबले में सुखमन ने राजस्थान जूनियर गोल्फ पर किया कब्जा

-स्कोर बराबर रहने पर परिणाम के लिए प्ले ऑफ का सहारा लिया गया
नोएडा : खेलरत्न, सं, Time, 12:39, AM.
राजस्थान जूनियर ब्वायज गोल्फ चैंपियनशिप का खिताब नोएडा गोल्फ कोर्स के सुखमन ने अपने नाम किया। 6 अक्तूबर को जयपुर के रामबाग गोल्फ कोर्स में समाप्त हुई  प्रतियोगिता में सुखमन ने प्ले ऑफ में पार खेलकर खिताब पर कब्जा किया। 54 होल तक का मुकाबला चंडीगढ़ के वसु सहगल और सुखमन के बीच बराबर रहा था। सुखमन ने प्रतियोगिता की सी कैटेगरी में भाग लिया।
विजेता ट्रॉफी के साथ सुखमन
एमिटी स्कूल के इस छात्र ने प्रतियोगिता के आखिरी दिन सबसे बेहतर खेला। 18 होल पूरा करने के लिए सुखमन ने 70 स्ट्रोक खेले। इससे पहले उन्होंने दो दिनों में 75 और 76 स्ट्रोक खेलकर 18-18 होल पूरे किए थे।   दूसरे दिन तक चंडीगढ़ के वसु सहगल सुखमन से 3 स्ट्रोक के अंतर से आगे थे, लेकिन आखिरी दिन सुखमन ने 70 और वसु ने 73 स्ट्रोक खेलकर 18-18 होल पूरे किए। इससे दोनों गोल्फरों का स्कोर बराबर हो गया। वसु ने पहले और दूसरे दिन 73 और 75 स्ट्रोक खेलकर दो दिनों का खेल समाप्त किया था।
पार खेलकर सुखमन ने प्ले ऑफ जीता
प्रतियोगिता बराबर होने के बाद प्ले ऑफ का सहारा लिया गया। सुखमन ने पार खेलते हुए जीत अपने नाम किए। प्रतिद्वंदी खिलाड़ी ने इस होल को पूरा करने के लिए सुखमन से एक स्ट्रोक अधिक खेला। सुखमन के करियर की यह अब तक की सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले सुखमन राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में उपविजेता रहे हैं।
बी कैटेगरी में अर्जुन बने उपविजेता
ग्रेटर नोएडा के अर्जुन भाटी बी कैटेगरी में उपविजेता बने। इस वर्ग में चंडीगढ़ के ब्रश्वरपाल सिंह पहले स्थान पर रहे। अर्जुन भाटी ने भी प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन किया। एक स्ट्रोक के अंतर से उन्हें दूसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। दो दिनों तक अर्जुन पहले स्थान पर रहे, लेकिन तीसरे दिन वह प्रतिद्वंदी खिलाड़ी से 9 स्ट्रोक अधिक खेलकर 18 होल पूरे किए। चौथे दिन भी उन्होंने संतोषजनक प्रदर्शन किया, लेकिन तीसरे दिन के खराब खेल के कारण वह पहले स्थान से चूक गए।

Leave a Reply