ग्रेटर नोएडा में होगी  संतोष ट्रॉफी  फुटबॉल चैंपियनशिप 

नोएडा। खेलरत्न, सं: Time, 2:45, AM.
खेलों के कई बड़े  आयोजन करनेवाला शहर ग्रेटर नोएडा में संतोष ट्रॉफी फुटबॉल होगा. फुटबॉल की प्रतिष्ठित प्रतियोगिताओं में से एक संतोष ट्रॉफी 15 जनवरी से शुरू होगी.  इस टूर्नामेंट में उत्तर क्षेत्र के 8 राज्य और केंद्र शाषित प्रदेश की टीम भाग लेगी। पहली बार जनपद में संतोष ट्रॉफी का आयोजन होगा। इस प्रतियोगिता के सभी मुकाबले शारदा विश्वविद्यालय के मैदान पर खेले जाएंगे।
पुरुष वर्ग के इस टूर्नामेंट उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड,  दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़ आदि की टीमें भाग लेंगी। प्रतियोगिता में टॉप दो टीमों को राष्ट्रीय स्तर पर खेले जाने वाले संतोष ट्रॉफी टूर्नामेंट में भाग लेने का मौका मिलेगा। सभी खिलाड़ियों के ठहरने की व्यवस्था  शारदा विश्वविद्यालय परिसर होगी। प्रतियोगिता की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। 13 जनवरी से सभी राज्यों की टीम ग्रेटर नोएडा पहुंच जाएगी। एक दिन अभ्यास का सत्र होगा। उत्तर प्रदेश की टीम से भी प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है।
file photo
‘संतोष ट्रॉफी की मेजबानी करना हमारे लिए गौरव की बात है. ऐसी प्रतियोगिताओं के आयोजन से फुटबॉल की नै पौध को काफी सीखने को मिलेगा.  विश्वविद्यालय प्रबंधन से आयोजन स्थल और सुविधाओं से संबंधित बातचीत हो चुकी है.’
वाजिद अली, महासचिव, जिला फुटबॉल संघ
राष्ट्रीय महिला फुटबॉल का आयोजन हो चुका है 
इससे पहले जनपद में महिलाओं की राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप का आयोजित हो चुकी है। जिसमें देशभर की टीमों ने दमखम दिखाया था। इस प्रतियोगिता का आयोजन भी शारदा विश्वविद्यालय के मैदान में किया गया था। वहीं उत्तर क्षेत्र संतोष ट्रॉफी के मुकाबले भी यहीं खेले जाएंगे।
आठ राज्यों के 160 से अधिक खिलाड़ी शिरकत करेंगे.
प्रतियोगिता में आठ राज्यों के 160 से अधिक खिलाड़ी दमखम दिखाएंगे। प्रत्येक टीम से 20 खिलाड़ी प्रतियोगिता में भाग लेंगे। इसके अलावा टीमों के प्रशिक्षक और अन्य पदाधिकारी भी टीम के साथ होंगे। इस लिहाज से करीब 250  लोग इस टूर्नामेंट में ग्रेटर नोएडा शिरकत करेंगे।

Leave a Reply