खेल दिवस पर सम्मानित हुए होनहार खिलाड़ी


नोएडा। खेलरत्न, सं : Time, 11:00, PM.
धूममानिक पुर स्थित नोएडा कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन के खिलाड़ियों को खेल दिवस के मौके पर सम्मानित किया। इस दौरान सभी को उनकी उपलब्धियों की प्रशस्ति पत्र दिया गया। सम्मानित होने वालों में कई खेलों के खिलाड़ी शामिल हैं।

एनसीपीई में सम्मानित किए गए खिलाड़ी

कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में जूडो के विवेक, ज्योत्सना, कोमल, नेहा यादव, बिजेंद्र को प्रशस्ति पत्र दिया गया। ताइक्वांडो में बेहतर प्रदर्शन करने वाले अभिषेक, माधवी को सम्मानित किया गया। कबड्डी से माधवी, ज्योति, निकिता, प्रियंका, नैना, नमिषा, वसोनम, कीर्ति, अंजलि, श्वेता, विनिता, भावना, पूनम, मुस्कान को सम्मान मिला। बैडमिंटन की खिलाड़ी प्रीति को भी उनके खेलों में योगदान को देखते हुए प्रशस्ति पत्र दिया गया। खिलाड़ियों ने भविष्य में और भी बेहतर प्रदर्शन करने की बात कही। नोएडा कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन से ओलंपिक पदक विजेता सुशील सिंह, एशियाड कबड्डी में भाग ले चुकी अनीता मावी, राष्ट्रमंडल खेल की कुश्ती में पदक जीत चुकी अलका तोमर सहित 50 से अधिक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने शिक्षा ग्रहण किया है। कार्यक्रम के दौरान कॉलेज की प्रबंध निदेशक सोनाली राजपूत, प्रो. आशुतोष राय, डॉ. प्रवीण कुमार, डॉ. विशाल, डॉ. यशोदा, दाताराम, पंकज सिंह, मनीष कुमार आदि मौजूद रहे।

फाइल फोटो, ब्लू ड्रेस में दिव्या.

नसीपीई की दिव्या काकरान को मिला अर्जुन अवार्ड
खेल दिवस पर शनिवार को अर्जुन अवार्ड प्राप्त करने वाली अंतरराष्ट्रीय महिला पहलवान दिव्या काकराना एनसीपीई में ही पढ़ाई कर रही हैं। वह यहां से बीपीएडएस की कोर्स कर रही हैं। उन्हें सम्मान मिलने के बाद कॉलेज में जश्न मनाया गया। मूल रूप से मुजफ्फरनगर की दिव्या के परिजन दिल्ली में किराये के मकान में रहते हैं। विपरित परिस्थितियों में उनके पिता और मां ने उन्हें इस मुकाम तक पहुंचाया है। पिता और मां लंगोट बनाकर पहलवानों को बेचते हैं। केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा मिली इनाम की राशि के बाद उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार आया है। वह रेलवे में वरिष्ठ टीटीई के पद पर काम भी कर रही हैं।

Leave a Reply