शहर के 100 स्केटरों ने स्केटिंग कर मनाया स्वतन्त्रता  दिवस 

नोएडा, खेलरत्न, सं: Time, 12:00 PM.
शहर के  स्केटरों ने अनोखे तरीके से स्वतन्त्रता दिवस का जश्न मनाया. 100 से अधिक स्केटरों ने 8 किमी की दूरी स्केटिंग कर पूरी की. इस दौरान खिलाड़ियों ने  के विभिन्न सेक्टरों  के लोगों को स्वतन्त्रता   दिवस की शुभकामना दी. रैली के दौरान बच्चे देशभक्ति नारे भी लगा रहे थे.
स्वतंत्रता दिवस पर नॉएडा स्टेडियम के स्केटरों ने निकाली रैली.
रैली की शुरुआत नोएडा गेट से हुई।   सुबह करीब 6 बजे यहाँ से स्केटर पहियों पर रेंगते हुए आगे बढे. सभी खिलाड़ी भारत माता की  जय, वन्दे मातरम  आदि   देशभक्ति नारे लगा  रहे थे. कई स्केटर  हाथों में तिरंगा लिए आगे बढे. जोश से ओतप्रोत ये स्केटर करीब 30  मिनट में नोएडा स्टेडियम पहुंचे. रैली में भाग लेनेवाले कई खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन कर चुके है. इस कार्यक्रम में भाग लेनेवाले खिलाड़िओं की उम्र 6 साल से लेकर 16 साल तक थी. कई सालों से नोएडा स्टेडियम के स्केटर स्वतन्त्रता दिवस पर इस तरह की रैली करते आ रहे हैं.  रैली का उद्घाटन प्राधिकरण के परियोजना अभियंता एससी मिश्रा ने किया. इस मौके पर यूपी रोलर स्केटिंग संघ के महासचिव डी एस राठौर, एमडी जहीर , वेदांग सरकार, प्रह्लाद  गंगवार, तरंग सरकार,सौरभ, अमर आदि मौजूद रहे.
जिला रोलर स्केटिंग संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और स्टेडियम के प्रशिक्षक राजेश शैली ने बताया कि स्वतन्त्रता के विभिन्न पहलुओं को बताना जरुरी है. ऐसे आयोजनों से हम देश  की आज़ादी के की गाथा आसानी से समझा सकते हैं.

Leave a Reply