पहली बार विश्व के 377 युगल खिलाड़ियों में शुमार हुए लक्षित-चंद्रिल

-कोयंबटूर में 24 सितंबर को समाप्त हुई फ्यूचर्स टेनिसका खिताब अपने नाम किया

नोएडा। खेलरत्न, सं, Time, 11:55, PM.
शहर के लक्षित और चंद्रिल सूद ने कोयंबटूर में खेली गई फ्यूचर्स टेनिस के युगल वर्ग का खिताब जीत लिया। 24 सितंबर को प्रतियोगिता समाप्त हुई। इस वर्ष दोनों ने युगल वर्ग के चार अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में खिताबी जीत हासिल की है। शानदार प्रदर्शन् पर सूद भाइयों की जोड़ी पहली बार विश्व के 377 युगल खिलाड़ियों में शुमार हो गए हैं। सोमवार को ताजा अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग जारी की गई है। इस जीत से पहले भारत में दो और श्रीलंका में एक फ्यूचर्स टेनिस का खिताब जीत चुके हैं।

lakshit-chandril

खिताबी मुकाबले में लक्षित और चंद्रिल की भिड़ंत अर्जुन और एस मुकुंद के बीच हुई। लक्षित और चंद्रिल ने पहले सेट में प्रतिद्वंदी जोड़ी को 6-4 से हराया। इस सेट में हमवतन जोड़ी ने जीत के लिए जोरआजमाइश की, लेकिन सूद भाइयों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहला सेट अपने नाम किया। दूसरे सेट में मुकुंद और अर्जुन की जोड़ी ज्यादा कुछ नहीं कर सकी। लक्षित-चंद्रिल ने यह सेट 6-2 से जीतकर खिताब अपने नाम किया। शानदार बैक हैंड और फोर हैंड की बदौलत दोनों ने आसान जीत दर्ज की। इससे पहले सेमीफाइनल में लक्षित-चंद्रिल ने एकतरफा जीत हासिल की। मोहित मयूर और विनायक शर्मा की जोड़ी को सूद भाइयों की जोड़ी ने आसानी से 6-2,6-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। लक्षित और चंद्रिल के प्रशिक्षक रतन शर्मा ने बताया कि दोनों लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। इससे स्पष्ट है कि जल्द ही उनकी अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में और भी सुधार होगा।

इससे पहले दोनों की श्रेष्ठ रैंकिंग 425 थी
लक्षित और चंद्रिल विश्व की 377 टेनिस जोड़ियों में शुमार हैं। 24 सितंबर को जारी हुई ताजा अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में दोनों 377वें पायदान पर हैं। यह उनके करियर की श्रेष्ठ रैंकिंग हैं। पहली बार दोनों 400 अंतरराष्ट्रीय जोड़ियों में अपना नाम दर्ज कराया है। इससे पहले उनकी बेस्ट रैंकिंग 425 थी। जो 17 जुलाई को मिली थी। इस वर्ष दोनों ने चार खिताब जीतने के साथ ही, तीन बार उपविजेता भी बने हैं। चार बार सेमीफाइनल में गए। इससे उनकी रैंकिंग में लगातार सुधार आया। रतन शर्मा ने बताया कि अगर देानों का प्रदर्शन इसी तरह से रहा तो इस साल के अंत तक दोनों विश्व के 300 खिलाड़ियों में शुमार हो जाएंगे।

Leave a Reply