लक्षित-चंद्रिल ने इस साल के तीसरे अंतरराष्ट्रीय खिताब पर किया कब्जा

-चेन्नई में 15 सितंबर को समाप्त हुई फ्यूचर्स अंतरराष्ट्रीय टेनिस प्रतियोगिता
-पहला सेट हारने के बाद भी फाइनल मुकाबला अपने नाम किया
नोएडा। खेलरत्न, सं, Time, 10:20 PM.
लक्षित-चंद्रिल सूद की जोड़ी ने चेन्नई में 16 सितंबर को समाप्त हुई फ्यूचर्स टेनिस का खिताब अपने नाम किया। इस जोड़ी ने खिताबी मुकाबले में भारत की ही अर्जुन और ऋषभदेव की जोड़ी हराया। इस वर्ष सूद भाइयों का यह तीसरा अंतरराष्ट्रीय युगल टेनिस खिताब है। इससे पहले श्रीलंका और बेंगलुरु में दोनों ने खिताबी जीत हासिल की थी।

विजेता ट्रॉफी साथ लक्षित और चंद्रिल सूद

खिताबी मुकाबले में लक्षित और चंद्रिल सूद की जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया। दोनों ने प्रतिद्वंदी जोड़ी को 4-6, 6-3, 12-10 से हराया। पहले सेट में हार के बाद सूद भाइयों ने शानदार वापसी करते हुए फाइनल मुकाबला अपनी झोली में डाला। पहले सेट में इस जोड़ी को 4-6 से हार का सामना करना पड़ा। पहले सेट में पिछड़ने के बाद शहर के दोनों टेनिस खिलाड़ियों ने दूसरे सेट में शानदार वापसी करते हुए 6-3 से जीत हासिल की। सुपर टाइब्रेकर में भी शानदार मुकाबला देखने को मिला। बेहतरीन खेल की बदौलत लक्षित-चंद्रिल ने 12-10 से जीत हासिल कर खिताब पर कब्जा किया।
लक्षित और चंद्रिल ने बताया कि इस साल तीन खिताब जीतने के बाद हम संतुष्ट हैं, लेकिन अभी हमें और भी मेहनत करनी है। ताकि हमें और भी बेहतर परिणाम मिल सके। इसके बाद थाइलैंड और नाइजीरिया में फ्यूचर्स टेनिस के मुकाबले होंगे।

‘लक्षित-चंद्रिल ने इस वर्ष शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन खिताबी जीत हासिल की है। जल्द ही यह जोड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना मुकाम हासिल करेगी। भविष्य की प्रतियोगिताओं में बेहतर प्रदर्शन के लिए दोनों खिलाड़ी कड़ी मेहनत कर रहे हैं।’
रतन शर्मा, लक्षित और चंद्रिल के प्रशिक्षक
श्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग पर पहुंच जाएंगे दोनों खिलाड़ी
अंतरराष्ट्रीय टेनिस में खिताबी जीत के बाद लक्षित और चंद्रिल की रैंकिंग में सुधार होगी। दोनों करियर की श्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंच जाएंगे। वर्तमान में उनकी अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग 435 है। वहीं खिताबी जीत के बाद उन्हें कम से कम 18 अंक मिलेंगे। ऐसे में उनकी रैंकिंग 417 हो जाएगी। इससे पहले उनकी श्रेष्ठ रैंकिंग 425 रही है। ऐसे में यह जीत दोनों खिलाड़ियों के लिए काफी अहम है। दोनों ने बताया कि फ्यूचर्स के अलावा कई अन्य अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में खेलने की तैयारी है।

 

Leave a Reply