आईसलैंड इंटरनेशनल के फाइनल में पहुंचे कुहू और बोधित

दिल्ली। खेलरत्न, सं, Time, 12:10, AM.
आइसलैंड इंटरनेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप के विभिन्न वर्गों में उत्तराखंड की कुहू गर्ग और बोधित जोशी ने फाइनल तक का सफर तय किया। बोधित ने एकल वर्ग में शानदार प्रदर्शन करते हुए यह उपलब्धि हासिल की। वहीं कुहू मिश्रित युगल के खिताबी मुकाबले में पहुंचने में सफलता हासिल की।

bad 1
कुहू गर्ग

एकल वर्ग के सेमीफाइनल में बोधित जोशी ने डेनमार्क के रेसमुस को कड़े मुकाबले में 22-24, 25-23, 21-17 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। पहला सेट हारने के बाद भी बोधित ने शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रतिद्वंदी खिलाड़ी को सेमीफाइनल में मात दी। इससे पहले क्वार्टर फाइनल में बोधित ने स्लोवाकिया के शटलर को हराया। फाइनल में बोधित इंग्लैंड के सैम पारसंस से दो-दो हाथ करेंगे।
मिश्रित युगल में कुहू और रोहन कपूर की जोड़ी ने सेमीफाइनल में स्पेन की जोड़ी जेवियर और एलिना को सीधे सेटों में 21-14, 21-13 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। इससे पहले खेले गए क्वार्टर फाइनल में कुहू ने अपने जोड़ीदार के साथ मार्क और फोमिकिनाते की जोड़ी को भी सीधे सेटों में 21-14, 21-13 से हराया था। फाइनल के मिश्रित युगल मुकाबले में कुहू की जोड़ी डेनमार्क की जोड़ी क्रिस्टोफर और इसाबेला से भिड़ेगी। उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन संघ के सचिव बीएस मनकोटी ने दोनों खिलाड़ियों के बेहतर प्रदर्शन पर खुशी जाहिर की है।

Leave a Reply