रोमांचक मैच में गुरुग्राम ने दिल्ली किंग्स को एक विकेट से हराया

ग्रेटर नोएडा। खेलरत्न, सं: Time, 12:00, AM.
ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में नार्थ इंडिया चैंपियंस लीग में दो मुकाबले खेले गए.
नॉर्थ इंडिया चैंपियंस लीग टी-20 क्रिकेट  में गुरुग्राम स्पार्टंस ने दिल्ली किंग्स को एक विकेट से हरा दिया। दिल्ली किंग्स के शुरुआती बल्लेबाज ने टीम का साथ नहीं दिया। वहीं मध्यक्रम के बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के कारण भी टीम उबर नहीं पाई। वहीं गुरुग्राम को यह मैच जीतने के लिए आखिरी विकेट तक इंतजार करना पड़ा।
पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली किंग्स ने 155 रन बनाए। योगेश कुमार ने सर्वाधिक 35 रनों का योगदान दिया,  लेकिन सलामी और मध्यक्रम का कोई भी बल्लेबाज इनका साथ नहीं दे सका। मध्यक्रम के बल्लेबाज आरपी मगर  और सौरभ शर्मा ने जरूर पारी सँभालने की कोशिश की. दोनों ने क्रमशः 28 और 27 रन बनाये. गुरुग्राम के गुशण और अरुण कटारिया  ने शानदार गेंदबाजी करते  हुए 3-3  विकेट झटके. लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुरुग्राम की शुरुआत अच्छी  नहीं रही. 54 रन पर टीम 4 विकेट गँवा चुकी थी. लेकिन मध्यक्रम के आशु तोमर की नाबाद 40 रनों की मदद से टीम जीत की और बढ़ने लगी. 137 रनों पर टीम के 9 खिलाड़ी  पवेलियन लौट चुके थे.  लेकिन आशु की सूझ बूझ भरी पारी ने टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया.
दूसरे मैच में देहरादून ने जयपुर को 5 विकेट से हराया 
पहले बल्लेबाजी करते हुए जयपुर जगुआर्स ने 174 रनों का सम्मानजनक स्कोर बनाया. दिनेश ने 64 और गौरव ने 49 नाबाद रनों की अच्छी पारी खेली. दिनेश ने 2 विकेट लिए. लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी देहरादून डेविल की टीम ने पांच विकेट खोकर आसान जीत हासिल की. दुष्यंत ने ताबड़तोड़ 120 रनों की पारी खेली.

Leave a Reply