देव, अंश, समायरा और तनिषा बने बैडमिंटन के प्रदेश चैंपियन 

नोएडा, खेलरत्न, सं: Time, 11:30, PM.

कन्हैया लाल महादेवी अग्रवाल मेमोरियल स्टेट सब जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप के विभिन्न वर्गों का ख़िताब देव, अंश, समायरा और तनिषा ने अपने नाम किया. रविवार को नोएडा स्टेडियम में समाप्त हुई प्रतियोगिता के बाद प्रदेश की सब जूनियर टीम की भी घोषणा की गई.

bad real
रविवार को नोएडा स्टेडियम में आयोजित प्रदेश सब जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में खेलते खिलाड़ी
अंडर 13 के खिताबी मुकाबले में ग्रेटर नोएडा गोपीचंद एकेडमी के देव माहेश्वरी ने नोएडा के  नीर नेहवाल को रोमांचक मुकाबले  21-16, 17-21, 18-21 से हराया. पहले सेट में नीर ने बढ़त बनाई थी, लेकिन देव ने अंतिम दो सेट जीत कर फाइनल मुकाबला अपने नाम किया. अंडर 15 के एकल  वर्ग का  ख़िताब   अंश गुप्ता  आयुष राज को हराकर जीता. यह मुकाबला भी रोमांचक रहा. पहला सेट आयुष ने 24-22 से अपने नाम  किया, लेकिन अंश   ने बाद के दोनों सेट 21-10, 21-19 जीत ख़िताब पर कब्जा किया. लड़कियों के  अंडर 13 में ग्रेटर नोएडा की समायरा पंवार ने सिद्धि कुमार को सीधे सेटों में 25-23, 22-20  से हराया. दो सेट के बावजूद यह मैच काफी रोमांचक रहा.
bad greno
देव माहेश्वरी और समायरा
अंडर 15 में तनीषा सिंह ने कांटे की  टक्कर में मानसी सिंह को 17-21, 21-16, 16 -12 से हराया. लड़कियों के अंडर 13 युगल वर्ग का खिताब रमा सिंह और सुजाता  सिंह ने जीता. अंडर 15 में मानसी और तनिषा विजयी रहीं.  लड़कों के अंडर 13 का युगल ख़िताब अविरल और शिवम् की जोड़ी ने अपने नाम किया। अंडर 15 में आदित्य और आयुष विजयी रहे. खिलाड़ियों को यूपीबीए के सचिव ए कक्कड़ ने पुरष्कृत किया. इस मौके जिला बैडमिंटन संघ के सचिव आनंद खरे सहित कई लोग मौजूद रहे.
‘राज्य प्रतियोगिता के साथ-साथ सब जूनियर की टीम भी चुनी गई, जो राष्ट्रीय सब जूनियर प्रतियोगिता में प्रदेश में प्रदेश का प्रतिनिधित्व भी करेगी.’
आनंद खरे, सचिव, जिला बैडमिंटन संघ

Leave a Reply