अर्जुन को पहला राष्ट्रीय गोल्फ खिताब, सुखमन बने उपविजेता

-नोएडा गोल्फ कोर्स में शुक्रवार को समाप्त आईजीयू नार्दर्न इंडिया जूनियर गोल्फ चैंपियनशिप
-देशभर से 65 गोल्फरों ने प्रतियोगिता में भाग लिया
नोएडा। खेलरत्न, सं::  Time, 11:55, PM.
ग्रेटर नोएडा के अर्जुन भाटी आौर नोएडा के सुखमन सिंह आईजीयू  नार्दर्न इंडिया जूनियर बॉयज गोल्फ चैंपियनशिप के विजेता और उपविजेता बने. अर्जुन ने बी कैटेगरी में अपना पहला राष्ट्रीय गोल्फ खिताब जीता. वहीं सुखमन सी कैटैगरी में पहली बार उपिवजेता बने.  शुक्रवार को नोएडा गोल्फ कोर्स में समाप्त हुई प्रतियोगिता के आखिरी दिन सुखमन की कुछ गलतियों के कारण उन्हें दूसरे स्थान से संतोष करना पड़ा.
सुखमन सिंह और अर्जुन भाटी
 प्रतियोगिता में अर्जुन भाटी ने  शानदार विजय हासिल की.  अर्जुन भाटी ने 72 होल पूरे करने के लिए 315 स्ट्रोक खेले. वहीं दूसरे स्थान पर रहने वाले यशवर्धन ने 321 स्ट्रोक खेलकर चार दिनों का खेल समाप्त किया. दूसरे स्थान पर रहने वाले दिल्ली के यशवर्धन सिंह से उन्होंने 6 स्ट्रोक कम खेला. अर्जुन ने पहले दिन से लेकर चौथे दिन तक खेल में पकड़ बनाए रखी. पहले दिन उन्होंने अच्छी शुरुआत करने हुए 79 स्ट्रोक में 16 होल पूरा किया. वहीं दूसरे दिन 78, तीसरे दिन 79 और चौथे दिन भी 79 स्ट्रोक में 18-18 होल पूरे किए.
आखिरी दिन के खेल ने सुखमन का खिताब छीना
आखिरी दिन के खेल के कारण सुखमन खिताब से वंचित रह गए. दो दिनों तक नोएडा गोल्फ कोर्स का यह खिलाड़ी पहले स्थान पर काबिज था. लेकिन आखिरी दिन वह संतोषजनक प्रदर्शन नहीं कर सके. आखिरी दिन सुखमन को 18 होल पूरे करने के लिए 81 स्ट्रोक लगाने पड़े. जबिक इससे पहले के दो दिनों में उन्होंने 74 और 79 स्ट्रोक में 18-18 होल पूरे किए थे.  सुखमन का भी राष्ट्रीय गोल्फ में अब तक का श्रेष्ठ प्रदर्शन है. सुखमन ने 234 स्ट्रोक खेलकर 54 होल पूरे किए. वहीं इस वर्ग में पहला स्थान हासिल करने वाले तेलंगाना के मिलिंद सोनी ने 230 स्ट्रोक खेलकर तीन दिनों का खेल समाप्त किया. एमिटी स्कूल के छठी कक्षा के छात्र सुखमन का अब तक का यह सबसे बेहतर प्रदर्शन है. इनके अलावा नोएडा गोल्फ कोर्स के अक्षत शर्मा को सातवां स्थान मिला. सुखमन के प्रशिक्षक धर्मेंद्र ने बताया कि आने वाली प्रतियोगिताओं में सुखमन से और भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है.

Leave a Reply