अनुषा, शहजार और सहर्ष अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन में करेंगे दो दो हाथ

नोएडा। खेलरत्न, सं, Time, 9:40, PM.

शहर के अनुषा गोयल, शहजार चौधरी और सहर्ष मोहन अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे। अनुषा गोयल और शहजार इंडिया इंटरनेशनल सीरीज बैडमिंटन चैंपियनशिप के महिला युगल वर्ग में दमखम दिखाएंगी। मिश्रित युगल में सहर्ष मोहन को भी पहली बार अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन खेलने का मौका मिलेगा। उनकी जोड़ीदार अनुषा होंगी।

 अनुषा और शहजार

इंडिया इंटरनेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप 23 नवंबर से हैदराबाद में खेली जाएगी। इसमें 10 से अधिक देशों के खिलाड़ी भाग लेंगे। वहीं टाटा ओपन बैडमिंटन प्रतियोगिता मुंबई में 29 नवंबर से शुरू होगी। अनुषा और शहजार की विश्व युगल रैंकिंग 431 है। सहर्ष मोहन पहली बार अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता खेलेंगे। तीनों खिलाड़ी प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए 5-6 घंटे तक कड़ी मेहनत कर रहे हैं। वर्तमान में ये खिलाड़ी ऑल इंडिया रैंकिंग बैडमिंटन प्रतियोगिता खेलने चंडीगढ़ गए हुए हैं। अनुषा और शहजार दो अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता खेल चुकी हैं।
‘तीनों खिलाड़ियों से प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। इसके लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। तीनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन लगातार बेहतर हो रहा है। इसका लाभ विभिन्न प्रतियोगिताओं में मिलेगा।’
आनंद खरे, सचिव, जिला बैडमिंटन संघ

अब मुख्य ड्रॉ में होगी नोएडा के खिलाड़ियों की परीक्षा
ऑल इंडिया जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन चैंपियनशिप के मुख्य ड्रॉ में शहर के खिलाड़ियों की परीक्षा होगी। जनपद के सात खिलाड़ी मुख्य ड्रॉ के युगल और एकल वर्ग में पहुंच चुके हैं। चंडीगढ़ में खेली जा रही प्रतियोगिता के मुख्य ड्रॉ में नोएडा स्टेडियम के सहर्ष मोहन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रतिद्वंदी खिलाड़ी को मात दी। क्वालीफाइंग राउंड के मुकाबले जीत कर आया यह खिलाड़ी मुख्य ड्रॉ के दूसरे राउंड में प्रवेश कर चुका है। वहीं लड़कियों के अंडर-17 और 19 में अनुषा और शहजार की जोड़ी दमखम दिखाएंगी। इनके अलावा इन दोनों वर्गों में सोनाली और निमिषा भी जीत के लिए उतरेंगी। गोपीचंद एकेडमी ग्रेटर नोएडा के चिराग सेठ और आदित्य वर्मा की जोड़ी भी मुख्य ड्रॉ में प्रवेश कर गई है। दोनों की जोड़ी ने क्वालीफाइंग राउंड में जीत दर्ज कर मुख्य ड्रॉ में प्रवेश किया। इनसे भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है।

 

Leave a Reply