अनिका ने लगातार दूसरे राष्ट्रीय गोल्फ खिताब पर किया कब्जा

– दो नवंबर को अहमदाबाद में समाप्त हुई प्रतियोगिता में अनिका ने 5 स्ट्रोक के अंतर से जीत दर्ज की
नोएडा। खेलरत्न, सं, Time, 8:50, PM.
अनिका ने राष्ट्रीय गोल्फ में शानदार प्रदर्शन करते हुए लगातार दूसरा खिताब अपने नाम किया। उन्होंने 2 नवंबर को अहमदाबाद में समाप्त हुई गुजरात लेडिज एंड जूनियर गर्ल्स गोल्फ चैंपियनशिप जीत ली। इससे पहले उन्होंने महाराष्ट्र लेडिज एंड जूनियर गर्ल्स गोल्फ चैंपियनशिप 10 दिन पहले जीती थी।

विजेता ट्रॉफी लेती हुईं अनिका वर्मा

पहले और तीसरे दिन अनिका और उनके प्रतिद्वंदी खिलाड़ी सिफत ने बराबर-बराबर स्ट्रोक लगाकर 18-18 होल पूरे किए। 31 अक्टूबर को अनिका ने 73 और सिफत ने भी इतने ही स्ट्रोक लगाकर 18 होल पूरे किए। वहीं तीसरे दिन भी दोनों खिलाड़ियों ने 76-76 स्ट्रोक लगाकर 18-18 होल पूरे किए। लेकिन अनिका ने दूसरे दिन शानदार प्रदर्शन कर सिफत से 5 स्ट्रोक के बड़े अंतर से दिन का खेल समाप्त किया। यह अंतर प्रतियोगिता के आखिरी दिन तक बरकरार रहा। दूसरे दिन अनिका ने 71 स्ट्रोक और सिफत ने 76 स्ट्रोक लगाकर दिन का खेल समाप्त किया। इससे पहले अनिका ने महाराष्ट्र लेडिज एंड जूनियर गर्ल्स गोल्फ चैंपियनशिप में खिताबी जीत हासिल की थी। डीपीएस की इस छात्रा ने बी कैटेगरी में खेलते हुए राष्ट्रीय गोल्फ में कई खिताबी जीत हासिल कर चुकी हैं।

 

इस वर्ष विभिन्न प्रतियोगिताओं में अनिका ने किया उम्दा प्रदर्शन

-कर्नाटक लेडिज एंड जूनियर गर्ल्स गोल्फ चैंपियनशिप की उपविजेता
-इस्टर्न इंडिया लेडिज एंड जूनियर गर्ल्स गोल्फ चैंपियनशिप की उपविजेता
-महाराष्ट्र लेडिज एंड जूनियर गर्ल्स गोल्फ चैंपियनशिप की विजेता
-वेस्ट बंगाल लेडिज एंड जूनियर गर्ल्स गोल्फ चैंपियनशिप की विजेता
-गुजरात लेडिज एंड जूनियर गर्ल्स गोल्फ चैंपियनशिप की विजेता

इंडियन ओपन में प्रतिभा दिखाने को तैयार अनिका

इंडियन ओपन गोल्फ चैंपियनशिप में अनिका वर्मा दमखम दिखाएंगी। यूरोपियन टूर में शामिल इंडियन ओपन में मेजबान देश की तीन एमेच्योर महिला गोल्फरों को इसमें भाग लेने का मौका मिलेगा। इसमें अनिका भी शामिल हैं। इस प्रतियोगिता में विश्व के चोटी की पेशेवर महिला गोल्फर दमखम दिखाएंगी। इस प्रतियोगिता में भी अनिका से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है। यह प्रतियोगिता डीएलएफ गोल्फ कंट्री क्लब में 6 नवंबर से शुरू हो रही है। इससे पहले अनिका ब्रिटिश ओपन जैसे प्रतिष्ठित गोल्फ प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में लगातार उम्दा प्रदर्शन कर नोएडा गोल्फ कोर्स का नाम रोशन कर रही हैं।

Leave a Reply