खिताब के लिए विश्वभारती और एमिटी की टीमें भिड़ेंगी

नोएडा। खेलरत्न, सं, Time, 7:45, PM.
कैप्टन शशिकांत मेमोरियल क्रिकेट चैंपियनशिप के खिताब के लिए विश्वभारती स्कूल और एमिटी स्कूल की टीमें भिड़ेंगी। मंगलवार को नोएडा स्टेडियम में हुए सेमीफाइनल मुकाबलों में दोनों टीमों ने प्रतिद्वंद्वी टीमों पर शानदार जीत कर फाइनल तक का सफर तय किया। खिताबी मुकाबला बुधवार को नोएडा स्टेडियम में खेला जाएगा। मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर गुरुशरण सिंह मौजूद रहेंगे।

मैन ऑफ द मैच दुर्गेश भट्ट

डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन, नोएडा स्पोर्ट्स ट्रस्ट एवं मानव सेवा समिति द्वारा आयोजित प्रतियोगिता के सेमीफाइनल मुकाबले नोएडा स्टेडियम पर खेले गए। डीपीएस को विश्वभारती ने और एमिटी ने कैम्ब्रिज स्कूल को हराया। विश्वभारती की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 119 रन बनाए। दुर्गेश भट्ट ने चार चौके व एक छक्के की मदद से शानदार 42 रन बनाए। अभिनव जोशी ने 29 रनों की पारी खेली। डीपीएस के वंश अरोड़ा , अमोघ और समर्थ ने एक एक विकेट प्राप्त किया। डीपीएस ने 20 ओवर खेलकर 9 विकेट के नुकसान पर 99 रन ही बना सकी। डीपीएस के आदित्य श्रीवास्तव ने 25 व अर्जुन ने 20 रन का योगदान दिया। विश्वभारती के तनिष्क ने 4 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट, अविरल ने 4 ओवर में 19 रन एवं अगम ने 4 ओवर में 10 रन देकर एक- एक विकेट लिए। बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए विश्वभारती स्कूल के दुर्गेश भट्ट को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

प्रतियोगिता का दूसरा सेमीफाइनल मैच कैम्ब्रिज स्कूल व एमिटी स्कूल के बीच खेला गया। कैम्ब्रिज स्कूल की टीम 55 रन ही बना सकी। प्रद्युम्न ने 1 छक्के के साथ 20 रन का योगदान दिया।  एमिटी स्कूल के गेंदबाज रमित ने 4 ओवर में 5 रन देकर 4, कुशाग्र ने 3 ओवर में 9 रन देकर 2 एवं उर्वज तथा कुश ने एक एक विकेट प्राप्त किये। एमिटी की टीम ने 14.3 ओवर में 6 विकेट पर जीत हासिल की। उर्वज ने 19 रन नाबाद रन बनाए। कैम्ब्रिज स्कूल के गेंदबाज यश नागर ने 4 ओवर में 9 देकर 2 विकेट लिए। एमिटी के गेंदबाज रमित रस्तोगी को मैन ऑफ द मैच दिया गया।

 

Leave a Reply