खेलो इंडिया में आलिया को तीसरा पदक, दिशा ने भी कांस्य झटका


नोएडा। खेलरत्न, सं : Time, 10:00, PM.
खेलो इंडिया की तैराकी स्पर्धा में बुधवार को दिशा भंडारी और आलिया सिंह
ने कांस्य पदक अपने नाम किया। आलिया इससे पहले दो स्पर्धाओं में रजत जीत चुकी हैं। तैराकी में उत्तर प्रदेश की ओर से सिर्फ इन्हीं दोनों ने पदक झोली में डाले। आलिया ने बैक स्ट्रोक और दिशा भंडारी ने व्यक्तिगत मेडले में पदक झटका।

दिशा भंडारी


डीपीएस नोएडा की छात्रा आलिया सिंह ने 50 मीटर बैक स्ट्रोक में कांस्य पदक जीतकर खेलो इंडिया का तीसरा पदक अपने नाम किया। उन्होंने यह दूरी 33.75 सेकेंड में तय की। इससे पहले वह 50 और 100 मीटर ब्रेस्ट स्ट्रोक में रजत पदक जीत चुकी हैं। डीपीएस ग्रेटर नोएडा की छात्रा दिशा भंडारी ने 200 मीटर व्यक्तिगत मेडले में कांस्य पदक झटका। दिशा भंडारी ने 200 मीटर की दूरी तय करने में करीब 2 मिनट 31 सेकेंड का समय लिया। खेलो इंडिया की तैराकी प्रतियोगिता में जिले से आलिया सिंह, दिशा भंडारी, नव्या सिंघल, तनिषा सिंह और आर्या सिंह का चयन हुआ था। नव्या सिंघल ने प्रतियोगिता में भाग नहीं लिया था। खेलो इंडिया में पदक जीतने वाली दोनों तैराकों का पहले भी राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन रहा है। आलिया ने अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भी पदक झटका है। जिला तैराकी संघ के सचिव सुरेश देशवाल ने बताया कि जिले की जलपरियों ने खेलो इंडिया में अच्छा प्रदर्शन किया है।

aliya singh

उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने वाली सभी महिला तैराक नोएडा-ग्रेनो की
जिले की महिला तैराकों की प्रतिभा का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने वाली सभी महिला तैराक नोएडा और ग्रेटर नोएडा की हैं। वहीं लड़कों के वर्ग में लखनऊ का सिर्फ एक तैराक भाग ले रहा है। खेलो इंडिया तैराकी में अब तक उत्तर प्रदेश को दो रजत और दो कांस्य पदक मिले हैं। ये पदक आलिया सिंह और दिशा भंडारी के नाम है। इनके अलावा कोई और तैराक पदक नहीं जीत पाया है।

One thought on “खेलो इंडिया में आलिया को तीसरा पदक, दिशा ने भी कांस्य झटका

Leave a Reply