आई लीग में अक्षुण्ण ने सबसे अधिक 20 गोल दागे


नोएडा। खेलरत्न, सं : Time, 10:00, PM.
आई लीग जोनल फुटबॉल (एलिट लीग ) में शहर के अक्षुण्ण त्यागी ने
सबसे अधिक गोल ठोके। उनकी शानदार प्रदर्शन की बदौलत ओडिशा एफसी राष्ट्रीय आई लीग प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई कर गया है। अक्षुण्ण इससे पहले उत्तर प्रदेश अंडर-16 से भी शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं।


अक्षुण्ण त्यागी

सेक्टर-71 निवासी अक्षुण्ण त्यागी ने ओडिशा एफसी की ओर से 14 मुकाबले खेले। इन मुकाबलों में उन्होंने 20 गोल ठोके। जो इस सीजन का सबसे अधिक गोल है। इस टीम ने 20 फरवरी को अपना आखिरी लीग मैच खेला। अक्षुण्ण त्यागी ग्राउंड पर स्ट्राइकर की भूमिका में खेलते हैं। 8 साल से अधिक समय से फुटबॉल खेल रहा यह खिलाड़ी उत्तर प्रदेश को डॉ. बीसी रॉय ट्रॉफी दिलाने में भी अहम भूमिका निभाई थी। दो साल पहले उत्तर प्रदेश से खेलते हुए इस खिलाड़ी ने प्रतियोगिता में 11 गोल दागे थे। प्रदेश की टीम ने पहली बार यह ट्रॉफी जीती थी। राष्ट्रीय आई लीग फुटबॉल प्रतियोगिता में क्वालीफाई करने के बाद अक्षुण्ण से और भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है। अक्षुण्ण ने बताया कि अगला लक्ष्य राष्ट्रीय आई लीग प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करना है। भारतीय टीम से खेलना मेरा सपना है।अक्षुण्ण त्यागी के स्थानीय प्रशिक्षक सौमेन रॉय ने बताया कि इस खिलाड़ी ने आई लीग फुटबॉल में शानदार प्रदर्शन कर शहर का नाम रोशन किया है। भविष्य में भी यह खिलाड़ी उम्दा प्रदर्शन करेगा। कड़ी मेहनत कर अक्षुण्ण ने अपना मुकाम बनाया।

अक्षुण्ण त्यागी

हैट्रिक के साथ ही मैच ऑफ द मैच का भी अवार्ड जीता
अक्षुण्ण त्यागी ने आई लीग फुटबॉल में इस वर्ष दो बार हैट्रिक गोल दागे। वहीं चार मैन मैन ऑफ द मैच बने। उन्होंने यूथ फुटबॉल क्लब और मैक्सीमस प्राइम क्लब के खिलाफ हैट्रिक गोल दागे। इस खिलाड़ी ने गोल दागने के साथ ही कई बेहतरीन मौके भी बनाए। जिसे दूसरे स्ट्राइकर ने गोल में तब्दील कर टीम को जीत दिलाई। अक्षुण्ण को चार बार मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया। गोल के साथ ही फिल्ड पर बेहतर प्रदर्शन के लिए उन्हें यह पुरस्कार दिया गया।

One thought on “आई लीग में अक्षुण्ण ने सबसे अधिक 20 गोल दागे

Leave a Reply